मुस्कान अग्रवाल को मिला रिकॉर्ड 60 लाख का सैलरी पैकेज, IIT और NIT नहीं, इस IIIT कॉलेज से किया है बीटेक

 

IIIT Highest Salary Package : अक्‍सर अच्छे सैलरी पैकेज का जिक्र होता है तो बात आईआईटी या एनआईटी पर खत्म होती है. लेकिन ट्रिपल आईटी में भी स्टूडेंट्स को शानदार पैकज पर जॉब ऑफर हो रही हैं. ट्रिपल आईटी ऊना की स्टूडेंट मुस्कान अग्रवाल को रिकॉर्ड सैलरी पैकेज ऑफर हुआ है. इसे ट्रिपल आईटी के इतिहास का सबसे बड़ा पैकेज बताया जा रहा है. मुस्‍कान अग्रवाल को 60 लाख का सैलरी पैकेज ऑफर किया गया है.







IIIT Highest Salary Package : इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश का दौर चल रहा है. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के इच्छुक स्टूडेंट्स आईआईटी में प्रवेश का सपना देखते हैं. लेकिन प्रवेश न मिल पाने से निराश हो जाते हैं. लेकिन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) ने पढ़ाई करने वाली एक स्टूडेंट को एक नामी कंपनी ने 60 लाख सालाना पैकेज की जॉब ऑफर की है. इसे ट्रिपल आईटी के इतिहास सबसे बड़ा पैकेज बताया जा रहा है. मुस्कान अग्रावाल ने ट्रिपल आईटी ऊना से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग कम्प्लीट किया है.

86 फीसदी स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट : 

पिछले साल ट्रिपल आईटी ऊना के ही एक स्टूडेंट को 47 लाख का सालाना पैकेज मिला था. रिपोर्ट के अनुसार 2019-23 बैच के 86 फीसदी बच्चों का प्लेसमेंट लिंक्डइन, ऐमेजॉन, भारत पे, एक्सपीडिया, गोल्डमैन साच्स, जियो, सी डाट समेत 31 बड़ी कंपनियों में हो चुका है. स्टूडेंट्स को औसतन 15 लाख का पैकेज मिला है. वहीं, एक अन्य ट्रेनी को 50 लाख से अधिक और दो ट्रेनी को 30 से 40 लाख व 7 ट्रेनी को 40 से 50 लाख के बीच सालाना पैकेज मिला है

ट्रिपल ऊना में आईटी में हैं 69 सीटें

ट्रिपल आईटी ऊना में बीटेक कंप्यूटर साइंस, बीटेक ईसीई और बीटेक आईटी के कोर्स चल रहे हैं. तीनों ही कोर्स में 69-69 सीटें हैं. फीस की बात करें तो यहां बीटेक की फीस सात लाख 20 हजार रुपये है. ट्रिपल आईटी में प्रवेश जेईई मेन्स के स्कोर के आधार पर होता है.

सोलेह में है ट्रिपल आईटी ऊना कॉलेज

हिमाचल प्रदेश के ऊना में स्थित इस ट्रिपल आईटी कॉलेज का कैंपस सालोह में है. पहले यह एनआईटी हमीरपुर के कैंपस में चलता था. ट्रिपल आईटी ऊना में हॉस्टल समेत हर तरह की सुविधा है. संस्थान के निदेशक एस. सेल्वकुमार और रजिस्ट्रार अमरनाथ गिल ने मीडिया से कहा कि 2019-23 बैच के एक ट्रेनी को सालाना 60 लाख रुपये पैकेज मिलना संस्थान के लिए गौरवमयी पल हैं. उम्मीद है कि आने वाले बैच को इससे बेहतर प्लेसमेंट मिलेगी....



Comments

Popular posts from this blog

short notes

Is PW module is sufficient for jee/Neet preparation